Mumbai Police Ka Bada Khulasa

 

मुंबई पुलिस ने किया बड़ा खुलासा- पैसे देकर TRP खरीदता था रिपब्लिक, अर्णब से होगी पूछताछ

Rizwan Ahmed 09-Oct-2020


न्यूज़ चैनल के नाम पर दिन भर तमाशा चलाने वाले रिपब्लिक भारत और उसके सह मालिक अर्णब गोस्वामी की मुसीबत बढ़ने वाली है। टीआरपी मामले में धोखाधड़ी जैसे अपराधिक करतूत के आरोपी अर्णब गोस्वामी को अब किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। क्योंकि अर्णब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक पर “चीटिंग” के केस दर्ज हो गए है और मुंबई पुलिस उनके पीछे पड़ गई है।

जानें क्या है मामला-

दरअसल देश में TV चैनलों की TRP एक संगठन BRC देखता है, इसके लिए उसने एक “हंसा रिसर्च एजेंसी” को TRP के आंकड़े संग्रह करने का ठेका दिया है। इसके लिए उन्होंने पूरे देश में अलग-अलग शहरों में लगभग 30 हजार उपभोक्ताओ के यहां People meters लगा रखे हैं। जिनमे से अकेले मुंबई में ही 2000 हाउसहोल्ड उपभोक्ताओ के यहां मीटर लगाये थे।

अब हंसा ने FIR दर्ज करवाई थी कि उनके पूर्व कर्मचारियो ने उनके इस Confidential हाउसहोल्ड पब्लिक मीटर की जानकारी बेचीं थी कि किन किन व्यक्तिओ के यहां मीटर लगे हैं। इसके बाद तीन चैनलों, जिसमे रिपब्लिक TV शामिल है, ने इन उभोक्ताओ को पैसे देकर तय किया कि पूरे दिन आपको हमारा चैनल चलाना है जिससे पब्लिक मीटर में हम सबसे आगे दिखेंगे।

जांच के बाद हंसा रिसर्च एजेंसी के पूर्व कमर्चारियो को गिरफ्तार किया गया, जिसमे पता लगा की तीन चैनल ने चीटिंग करके TRP के डाटा का मिसयूज किया. जिसमे दो छोटे चैनल हैं, जिनके मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. अब अगला नम्बर अर्णब गोस्वामी का है।

इस मामले पर अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी सरकार के करीबी माने जाने वाले अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी होगी या नहीं।



No comments

Powered by Blogger.