Ludo Trailer

 


लाइफ के 'बोर्ड' पर भागते दिख रहे हैं सारे किरदार

Rizwan Ahmed 21-Oct-2020

'लूडो' फिल्म में चार अलग-अलग लोगों की कहानी दिखाई पड़ती है, जो कहीं न कहीं एक-दूसरे से कनेक्ट हैं. फिल्म की स्टारकास्ट थोड़ी लम्बी है, मगर ट्रेलर देखकर मज़ा आ जाएगा.


लूडो इज़ लाइफ-लाइफ इज़ लूडो
आप जीतो या हारो, अल्टिमेटली सारी गोटियों को पहुंचना तो एक ही घर में है ना..

ये डायलॉग है फिल्म ‘लूडो’ का, जिसका ट्रेलर 19 अक्टूबर को रिलीज़ हुआ है. अब ‘लूडो’ नाम की फिल्म भी जल्द ही रिलीज़ होने वाली है. लेकिन पहले ये जान लीजिए कि कैसा है ये ट्रेलर, क्या है फिल्म की कहानी. ये सब बताएंगे आपको.

अब ये तो आप जानते ही हैं कि ‘लूडो’ एक बोर्ड गेम होता है, जिसे पासे और गोटियों के साथ खेला जाता है. इस गेम में पासे की चाल से सामने वाले की गोट को पीटना और अपनी गोट को बचाते हुए अंत तक पहुंचना होता है. जो सबसे पहले होम तक पहुंचता है, वो बनता है गेम का विनर. बीते दिनों लॉकडाउन में लूडो गेम की खूब डिमांड बढ़ी. मोबाइल फोन में लूडो गेम के ऐप पर भी लोगों ने ये गेम खूब खेला. लूडो में हारने वालों की तरफ से कई सारे क्रिमिनल केस भी सुनाई पड़े. अब बात ‘लूडो’ फिल्म की.

1. क्या है फिल्म की कहानी

साल 2004 में एक फिल्म आई थी, जिसका नाम था ‘युवा’. अभिषेक बच्चन, अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय की इस फिल्म में तीन अलग-अलग कहानियां चलती हैं. तीनों की ज़िंदगी पर आधारित कहानी, जो बाद में चलकर एक-दूसरे से कनेक्ट हो जाती है. बस कुछ ऐसी ही कहानी है ‘लूडो’ की, जिसमें एकसाथ चार अलग-अलग लोगों की कहानी चल रही है.

लूडो फिल्म की कहानी बेसिकली इन चार प्रमुख किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किसी न किसी तरह से पैसे कमाना चाहते हैं. कोई गैंगस्टर हैॉ, तो कोई साधारण होटल का वेटर. मगर सभी की कहानी एक-दूसरे से कहीं न कहीं कनेक्ट होती दिखाई देती है. (फोटो- यू-ट्यूब स्क्रीनशॉट)

कहानी है एक किडनैपर अभिषेक बच्चन की, जो एक बच्ची को पहली बार किडनैप करता है. कहानी है, एक आशिक राजकुमार राव की, जो अपने बचपन और स्कूली प्यार के लिए कुछ भी कर सकता है. वहीं तीसरी कहानी है चल रही है आदित्य रॉय कपूर और फातिमा सना शेख की, जो प्यार तो एक-दूसरे से करते हैं, मगर उनके बीच कई चीज़ों को लेकर मतभेद है.

वहीं फिल्म में जान डालने के लिए हैं पंकज त्रिपाठी, जिन्होंने डॉन का किरदार निभाया है. जो लोगों को गोली से उड़ाते हैं. बेसिकली ये चारों लोग पैसों के लिए ये सारे काम करते हैं. कोई किसी तरह से पैसे कमाना चाहता है, तो कोई किसी और तरह से. बस अब देखना होगा कि ये चारों कहानियां आपस में एकसाथ कैसे जुड़ती हैं?



2. कैसा है ट्रेलर

2 मिनट 47 सेकंड का ट्रैलर अच्छा है, मगर थोड़ा कन्फ्यूज़िंग भी है. ऐसा इसलिए, क्योंकि बहुत सारे अच्छे और बड़े सितारे एकसाथ स्क्रीन पर दिखाई देते हैं. ट्रेलर शुरू होता है लूडो के पासे से. इसके बाद आदित्य रॉय कपूर, अभिषेक बच्चन और राजकुमार राव, रोहित सुरेश और गले में फ्रैक्चर हुए पंकज त्रिपाठी अस्पताल की सीट पर लेटे दिखाई देते हैं. ताबड़तोड़ चलती गोलियों से ये भी तय हो गया कि फिल्म में एक्शन भी देखने को मिलेगा. फिर डांस करते हुए एंट्री होती है राजकुमार राव की, जो होटल में वेटर का किरदार निभा रहे हैं और अपने अलग ही अंदाज़ से खाना सर्व करते हुए दिखाई देते हैं. उनके स्कूल का प्यार फातिमा सना शेख उनसे मदद मांगने आती हैं.

फिर एंट्री होती है पंकज त्रिपाठी की, जो अपनी लुंगी के अंदर से बंदूक निकालते हैं. हालांकि ट्रेलर, फिल्म के प्लॉट को सेट करने में चूक गया. चारों कहानियों को देखने के बाद भी आपको फील होगा कि कहीं कुछ तो छूट रहा है. हंसी-मज़ाक और एक्शन के बीच फिल्म की कहानी समझने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. मगर फिल्म के एक्टर्स इतने शानदार हैं कि आप उनकी एक्टिंग को ही निहारते रह जाएंगे.

3. कौन-कौन है फिल्म में

1. अभिषेक बच्चन



अभिषेक बच्चन ने इसमें किडनैपर का किरदार निभाया है. इससे पहले अभिषेक बच्चन अमेजन की वेब सीरीज़ ‘ब्रीद’ के दूसरे सीज़न में दिखाई दिए थे. उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था. हालांकि अभिषेक ने इससे पहले भी नेगेटिव किरदार निभाया है, मगर इस फिल्म में उनकी और छोटी बच्ची की ट्यूनिंग काफी सही है.

2. पंकज त्रिपाठी


इनको किसी पहचान की ज़रूरत नहीं. आजकल पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज़ की जान हैं. इस फिल्म में भी उनका अंदाज़ अलग है. पंकज त्रिपाठी वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ के दूसरे सीज़न में दिखाई देंगे. इस फिल्म में भी उनका उतना ही इम्पॉर्टेंट रोल होगा.

3. आदित्य रॉय कपूर


फिल्म में आदित्य रॉय कपूर भी दिखेंगे, जो सान्या मल्होत्रा के साथ रोमांस करते दिखेंगे. इसके पहले उनकी फिल्म ‘सड़क 2’ की खूब चर्चा हुई थी. इसके ट्रेलर को यू-ट्यूब पर सबसे ज़्यादा डिसलाइक मिला. अब इस फिल्म से साथ एक बार फिर से आदित्य रॉय कपूर दिखाई देंगे.

4. फातिमा सना शेख


1997 में आई फिल्म ‘चाची 420’ से चाइल्ड एक्टर के तौर पर डेब्यू करने वाली फातिमा सना शेख को पहचान मिली आमिर खान की ‘दंगल’ फिल्म से. इसी फिल्म में फातिमा सना शेख के साथ काम किया सान्या मल्होत्रा ने. इस फिल्म में उनका हॉट और ग्लैमरस अवतार भी दिखाई देगा.

5. राजकुमार राव


राजकुमार राव ने अपनी एक्टिंग से हमेशा ही लोगों का दिल जीता है. चाहे वो उनकी ‘शाहिद’ फिल्म हो या ‘ट्रैप्ड’. ‘लूडो’ में भी वो आशिक का किरदार निभाएंगे. राजकुमार राव इस फिल्म में फातिमा सना शेख के साथ दिखेंगे, जो उनके स्कूल का प्यार बनी हैं. दोनों की केमिस्ट्री पहली बार स्क्रीन पर नज़र आने वाली है.

इन सभी के अलावा इस फिल्म में आशा नेगी. रोहित, शालिनी, इनायत वर्मा जैसे कलाकार नज़र आएंगे

4. कौन बना रहा है


फिल्म को बनाया है अनुराग बासु ने, जिन्होंने इससे पहले ‘बर्फी’ और ‘जग्गा जासूस’ जैसी फिल्में बनाई हैं. वहीं इस फिल्म के डायलॉग लिखे हैं सम्राट चक्रवर्ती ने. वो इससे पहले ‘जग्गा जासूस’ के डायलॉग लिख चुके हैं. फिल्म के कास्ट को लेकर पहले भी बहुत हलचल हो चुकी है. इसलिए अब देखना होगा कि फैंस को ये फिल्म कैसी लेगेगी.

5. कहां देख सकते हैं


देखें लूडो  ट्रेलर 


Thanks For Reading


No comments

Powered by Blogger.